व्हाट्सएप में जल्द आ रहा हैं नया फीचर, पुराने मैसेज ढूंढने में मदद करेगा

फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली व्हाट्सएप एक नए सर्च फिल्‍टर पर काम कर रही है. इसे वह अपने चैट प्‍लेटफॉर्म पर जोड़ेगी. Wabetainfo (डब्‍लूएबीटाइंफो एक वेबसाइट है जो व्‍हाट्सएप में होने वाले बदलावों और फीचरों पर नजर रखती है) की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर व्‍हाट्सएप पर कुछ दिनों बाद से लोगों को मैसेज खोजने में मदद करेगा.

रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर अभी अंडर- डेवलप में है. यही वजह है कि कंपनी ने इसकी घोषणा के लिए कोई संभावित तारीख जारी नहीं की है. यह भी हो सकता है कि रिलीज से पहले वह इसके रूप-रंग में कुछ बदलाव करे. रिपोर्ट में कहा गया गया है कि ‘डेट से सर्च’ करने का फीचर कैलेंडर आइकन के साथ आएगा. इन-चैट सर्च ऑप्‍शन का इस्‍तेमाल करने पर यूजर को यह दिखाई देगा. इसमें स्‍क्रीनशॉट भी शामिल होंगे.

अभी व्‍हाट्सएप में सर्च फीचर यूजर को अपनी चैट में कोई खास कंटेंट को तलाशने की सहूलियत देता है. इस साल के शुरू में एप ने यूजरों को अपने मेन होम स्‍क्रीन से सीधे फोटो, ऑडियो, लिंक, जीआईएफ, वीडियो और डॉक्‍यूमेंट सर्च करने की सुविधा शुरू की थी. मेन होम स्‍क्रीन पर सर्च ऑप्‍शन पर टैप करने से एक ड्रॉपडाउन मेनू दिखता है. इसमें कई कैटेगरी खुल जाती है. इनमें फोटो, जीआईएफ, वीडियो, डॉक्‍यूमेंट और ऑडियो शामिल हैं.

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button
Translate »