जिले के प्रतिभाशाली और प्रशासनिक अधिकारी बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए 60 दिवसीय क्रैश कोर्स 07 दिसम्बर से प्रारंभ

आफलाईन कोर्स में सोशल डिस्टंसिंग का पालन किया जायेगा

गरियाबंद : जिले के प्रतिभाशाली और प्रशासनिक अधिकारी बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए जिला प्रशासन रत्नगर्भा अकादमी फार काम्पिटिटिव एग्जाम ‘‘रेस’’ से अपने सपने साकार कर सकेंगे। कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा छत्तीसगढ़ पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी हेतु 60 दिवसीय निःशुल्क क्रेश कोर्स डिजाइन किया गया है।

कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने बताया कि वनांचल क्षेत्र के युवाओं में लगन और प्रतिभा को देखते हुए उन्हें उचित अवसर और प्लेटफार्म जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिए शासकीय वीर सुरेन्द्र साय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय गरियाबंद के परिसर में रत्नगर्भा अकादमी फॉर कॉम्पिटिटिव एग्जाम ‘‘रेस’’ स्थापित कर निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की जा रही है। सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी हेतु 7 दिसम्बर से कोर्स प्रारंभ किया जायेगा। उन्होंने इस सबंध में बताया कि वर्तमान में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए ऑनलाईन क्लासेस और मार्गदर्शन की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। आवश्यकतानुसार ऑफफलाइन कक्षाओं में मास्क, सेनिटाइजर और सोसल डिस्टेसिंग का अनिवार्य रूप से पालन किया जायेगा। 60 दिवसीय क्रेस कोर्स 07 दिसम्बर से प्रारंभ होकर 6 फरवरी तक चलेगा।

कोर्स अंतर्गत प्रत्येक रविवार को टेस्ट आयोजित होगा। इसके अलावा 01, 03 और 06 फरवरी को मेगा टेस्ट का आयोजन किया जायेगा। कोर्स अंतर्गत सीजीपीएससी के निर्धारित पाठ्यक्रम अनुसार इतिहास, गणित, संविधान, पंचायतीराज प्रशासनिक व्यवस्था, भूगोल, अर्थशास्त्र, रिजनिंग, विज्ञान, कला संस्कृति, विविध, हिन्दी विषय शामिल किये गये हैं, साथ ही रिविजन और अभ्यास के लिए भी समय निर्धारत किया गया है। प्रत्येक सप्ताह इन अलग-अलग विषयों पर मार्गदर्शन दिया जायेगा। कोर्स के पंजीयन हेतु संपर्क नम्बर 70002-63098, 91691-66935 एवं 92008-18000 पर संपर्क किया जा सकता है।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button