Ads

महासमुन्द : जिले में एनएचएम कर्मचारियों का कार्य पर लौटने का सिलसिला जारी

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.पी. वारे ने बताया कि महासमुन्द जिले में एनएचएम कर्मचारियों का कार्य पर लौटने का सिलसिला जारी है। डाॅ. वारे ने बताया कि शनिवार 19 सितम्बर 2020 से एनएचएम के अनुपस्थित (हड़ताली) कर्मचारियों में अधिकांश कर्मचारी हड़ताल छोड़कर अपने काम पर लौट आए हैं। उन्होंने बताया कि कार्य पर उपस्थित नहीं वाले एनएचएम कर्मियों पर नियमानुसार सेवा से पृथक करते हुए नवीन भर्ती की कार्यवाही की जा रही हैं।
विदित हो कि एनएचएम कर्मचारी शनिवार 19 सितम्बर 2020 को अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कोविड-19 महामारी संकट को देखते हुए शासन ने इसकी सेवा को अत्यावश्यक सेवा घोषित करते हुए एस्मा लागू किया हुआ हैं। जिसके तहत् इस हड़ताल को उचित नहीं मानते हुए शासन के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कार्य से अनुपस्थित कर्मचारियों को शनिवार 19 सितम्बर को 24 घंटे के भीतर काम पर उपस्थित होने हेतु सूचना जारी कर दी गई थी। इसके अलावा स्थानीय जन हितैषी संगठनों द्वारा एनएचएम कर्मचारियों को जनहित को देखकर अपने कार्य में लौटने की भी अपील की गई थी। इसके परिणामस्वरूप जिले में अधिकांश एनएचएम कर्मचारी अपने कार्य पर उपस्थित हो गए है। शेष एनएचएम के कर्मचारियों से तत्काल अपने कार्य पर लौटने की अपील जिला प्रशासन द्वारा भी की गई हैं।
मालूम हो कि सोमवार को तीन अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस के अनदेखी और काम पर नहीं लौटने के कारण उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि उक्त तीनों कर्मचारियों की सेवा समाप्ति से रिक्त हुए पदों पर भर्ती की प्रक्रिया हेतु विज्ञापन जारी किया जा रहा है।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button