कार्यालयों में रोस्टर में लगेगी अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी, देखें पूरा समाचार

स्वास्थ्य परीक्षण और सेनेटाईजेशन की होगी व्यवस्था: बसों की संख्या भी बढ़ेगी

रायपुर : कोरोना संक्रमण के चलते मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में कतिपय असमंजस की स्थिति के निवारण हेतु  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल  ने शीघ्र समाधान के निर्देश दिए हैं, तदनुरूप मुख्यसचिव श्री आर पी मंडल के मार्गदर्शन  को  ध्यान में रखते हुए जीएडी के सचिव द्वय ने आज कर्मचारी संघों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर अनेक निर्णय लिए हैं। मुख्य सचिव द्वारा इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गये हैं। जिसके अनुसार  इन कार्यालयों के उच्चाधिकारियों को कार्यालयों में सेनेटाईजेशन, स्वास्थ्य परीक्षण और उपस्थिति के लिए रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

    आगामी शुक्रवार से रविवार तक मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों को पूर्ण रूप से सेनेटाईज करने और अनुभाग अधिकारी एवं उससे नीचे के कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए सप्ताहिक रोस्टर बनाने के लिए कहा गया है। सप्ताहिक रोस्टर में अधिकतम एक तिहाई अधिकारी एवं कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जा सकेगी। मंत्रालयों में संयुक्त सचिव, उप सचिव एवं अवर सचिव में से कोई एक इसी प्रकार विभागाध्यक्ष कार्यालयों में अतिरिक्त संचालक, अपर संचालक, उप संचालक में से कोई एक अधिकारी कार्यालयीन समय में उपस्थित रहेंगे।

    मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में हर सप्ताह तीन दिवस सोमवार, मंगलवार और बुधवार को स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा मंत्रालय और विभागाध्यक्ष आने-जाने के लिए बसों की संख्या में भी वृद्धि की जाएगी।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button