Ads

गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने किया 41 करोड़ 60 लाख रूपये के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन एवं शिलान्यास

उच्च स्तरीय सड़कों एवं पुल के निर्माण से होगी लोगों की समस्याएं दूर

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ शासन के  लोक निर्माण, गृह, जेल , धार्मिक न्यास तथा धर्मस्व एवं पर्यटन मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू जिला प्रवास के दौरान विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के ग्राम विजयनगर पहुंचे। उन्होंने  41 करोड़ 60 लाख 94 हजार रूपये के विभिन्न लोकहितकारी निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास कर जिलेवासियों  को सौगात दी। शिलान्यास किये गए निर्माण कार्यों में प्रमुख रूप से सड़क, उच्च स्तरीय पुल एवं पहुंच मार्ग, उचित मूल्य दुकान तथा नवीन ग्राम पंचायत भवन शामिल है। मंत्री श्री साहू ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराते हुए उपलब्धियों की जानकारी दी। इस दौरान उनके साथ संसदीय सचिव तथा सामरी विधायक श्री चिंतामणि महाराज, संसदीय सचिव एवं रायपुर पश्चिम विधायक श्री विकास उपाध्याय, कलेक्टर श्री श्याम धावड़े, पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू , सीईओ जिला पंचायत श्री हरीश एस, वनमंडलाधिकारी श्री लक्ष्मण सिंह तथा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र तिवारी उपस्थित थे। 

लोक निर्माण विभाग एवं गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आमजनों को छत्तीसगढ़ी में सम्बोधित करते हुए आगामी दीपावली पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आमजनों की सुविधा को देखते हुए अनेकों निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया है। सेन्दुर नदी पर पुल के निर्माण से कई गांव आपस में जुड़ जाएंगे, नदी का पानी अब उनके लिए बाधा नहीं बनेगी। मंत्री श्री साहू ने कहा कि जनप्रतिनिधि और जनता के मध्य विश्वास का रिश्ता होना चाहिए जो बलरामपुर में साकार हुआ है। क्षेत्र के संसदीय सचिव एवं विधायक बड़ी सक्रियता के साथ अपना पक्ष रखते हैं जिससे यह विश्वास और बढ़ा है। उन्होंने आमजनों की सुविधा को देखते हुए चांदो से कुसमी मार्ग पर पड़ने वाले पुल को तत्काल स्वीकृति देने की घोषणा की तथा अन्य निर्माण कार्यो का लागत के साथ प्रस्ताव तैयार कर भेजने को कहा।

मंत्री श्री साहू ने कहा कि सरकार ने किसानों से किया गया वादा पूरा किया है, शासन ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना तथा गोधन न्याय योजना के माध्यम से प्रदेश के अन्नदाताओं के साथ न्याय किया है। इसके साथ ही शासन ने गांव में खेतों से गुजरने वाले धरसा के निर्माण हेतु धरसा विकास योजना की शुरुआत की है जिससे किसानों के खेत तक पहुंच आसान हो जायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के माध्यम से छोटी दूरी के सड़कों को भी बनाने का कार्य किया जा रहा है। शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि राज्य में डबल लेन सड़कों का ही निर्माण किया जायेगा कही भी सिंगल सड़के नहीं बनेगी। संसदीय सचिव श्री चिंतामणी महाराज एवं विकास उपाध्याय ने भी जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विकास का जो कार्य प्रारंभ हुआ है वह अनवरत जारी रहेगा।

इस अवसर पर रामानुजगंज विधायक श्री बृहस्पत सिंह ने कहा कि विजयनगर तथा इसके आसपास घनी आबादी के गांव है बरसात में आवागमन में दिक्कत होती थी। सेन्दुर नदी पर जिस पुल का आज शिलान्यास किया गया है उसके निर्माण से ग्रामीणों का आवागमन की समस्या दूर होगी। उन्होंने गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए इसके निराकरण के लिए भी प्रयास करने की बात कही। इसके पश्चात केबिनेट मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का निरीक्षण कर हितग्राहियों को सामग्रियां प्रदान की। उन्होंने बुजुगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टिक, कृषि विभाग द्वारा किसानों को मूंग तथा सरसो के बीज, पशु चिकित्सा विभाग द्वारा चारा बीज, जनपद पंचायत द्वारा राशन कार्ड तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन का वितरण, वन अधिकार धारकों को पटटा तथा ऋण पुस्तिका का वितरण, समाज कल्याण विभाग द्वारा मोटराईज्ड ट्रायसायकल प्रदान किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री विजय कुमार कुजूर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत कतलम, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक सहित आमजन उपस्थित थे।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button