Ads

मनेन्द्रगढ़ भुकभुकी में एडवेंचर पार्क लुत्फ उठा सकेंगे लोग

थीम पार्क की तर्ज पर पर्यटन और एडवेंचर दोनों

कोरिया : मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल एवं महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल की उपस्थिति में विकासखण्ड खड़गवां के अंतर्गत ग्राम पंचायत भुकभुकी में कलेक्टर श्री एस एन राठौर ने एडवेंचर पार्क हेतु चयनित स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ जायसवाल ने कहा कि इस जगह को थीम पार्क की तरह विकसित किया जाए जिससे लोगों को पर्यटन और एडवेंचर दोनों का लुत्फ उठा सकें। कलेक्टर श्री राठौर ने कहा कि आसपास पहाड़ एवं जल स्त्रोत होने से यह जगह एडवेंचर पार्क हेतु उपयुक्त है। उन्होंने शीघ्र ही यहां पर रोशनी की व्यवस्था हेतु सोलर हाई मास्क लगाने के निर्देश दिए।
इसके बाद जनप्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर ने निर्माणाधीन शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का अवलोकन किया एवं स्कूल निर्माण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। विधायक डॉ जायसवाल ने इस अवसर पर कहा कि अंग्रेजी माध्यम स्कूल होने से क्षेत्र के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सहित उच्च स्तरीय शैक्षिक अधोसंरचना मिलेगी। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग, महानदी भवन, अटल नगर द्वारा पत्र जारी कर चिरमिरी  में इंग्लिश मीडियम स्कूल स्वीकृत किया गया है। साथ ही स्कूल के लिए शिक्षकों एवं स्टाफ के 36 पदों की भी स्वीकृति मिली है।
इसके बाद चिरमिरी स्थित एसईसीएल के श्यामली गेस्ट हाउस में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई जहां नगर पालिक निगम चिरमिरी एवं एसईसीएल के बीच लंबित विषयों के निराकरण पर चर्चा की गई। नगर निगम चिरमिरी की आयुक्त सुश्री सुमन राज द्वारा बैठक में एसईसीएल द्वारा भुगतान हेतु लंबित करों एवं नगर निगम द्वारा प्रदाय की जाने वाली मूलभूत सुविधाओं से संबंधित विषय रखे गये। कलेक्टर ने अधिकारियों को उक्त समस्याओं के शीघ्र निराकरण एवं आपसी समन्वय के साथ काम करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम खड़गवां, नगर पालिक निगम चिरमिरी की आयुक्त एवं एसईसीएल के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।  

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button