रेत की अवैध उत्खनन रोकने मगरलोड में चक्काजाम

मगरलोड/कारोबारसंदेश: अवैध रेत उत्खनन के विरोध में ब्लॉक युवा कांग्रेस की ओर से चक्काजाम कर प्रदर्शन किया गया। उनका कहना है कि एनजीटी के निर्देश पर 10 जून से 15 अक्टूबर तक रेत खदानों को बंद रखना है, इसके बावजूद नदी में अवैध उत्खनन हो रहा है।

मंगलवार 20/09/2022 को धमतरी जिले की ब्लॉक मुख्यालय मगरलोड में मुख्य मार्ग में युवक कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क में उतर आया और नदी में अवैध रूप से रेत उत्खनन का विरोध करने लगा युकाध्यक्ष दिलीप सोनी ने कहा कि मगरलोड ब्लॉक मुख्यालय में अधिकारी-कर्मचारी बेलगाम हो गए है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी यहां रेत माफियाओं पर किसी तरह कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

फ़ाइल फोटो

दिन-रात नदी में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा हैं। सैकड़ों गाड़ियां रेत की चोरी से राज्य शासन को लाखों रुपए राजस्व का नुकसान हो रहा है। कुल्हाड़ीकोट, अमलीडीह, कपालफोड़ी, लडेर, दोनर, सरगी, भोथा, पाहदा में चौबीसों घंटे हाइवा और ट्रैक्टर में रेत की चोरी हो रही है। रेत निकासी के लिए चैन माउंटेन और जेसीबी मशीन का भी इस्तेमाल हो रहा है, लेकिन खनिज विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों की नींद नहीं टूट रही। युकाईयों ने रेत की चोरी नहीं रुकने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। तहसीलदार विवेक गोहिया ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस मौके पर ब्लॉक उपाध्यक्ष पारसमणी साहू ने कहा कि खनिज विभाग की चुप्पी से क्षेत्र में रेत माफिया हावी हो गए हैं।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button