SBI ने अपने ग्राहकों को दी नई सुविधा, मिलेंगे ये बड़े फायदे

रायपुर/सूत्र : सभी बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक सुविधाएं लेकर आते हैं. आजकल हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। ग्राहकों को बिना किसी परेशानी के बेहतर सेवा देने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। ऐसे में कई बैंक कोई न कोई नई सर्विस लेकर आ रहे हैं. इसी तरह अब सार्वजनिक क्षेत्र का भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा लेकर आया है।

पहला ट्रांजिट कार्ड

बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए देश का पहला ट्रांजिट कार्ड (SBI Nation First Transit Card) लॉन्च किया है। जिससे परिवहन के तरीके भी बदल जायेंगे. क्योंकि इसका उपयोग बस, पार्किंग, मेट्रो आदि जगहों पर डिजिटल टिकटों के भुगतान के लिए किया जा सकेगा।

ग्राहकों को आसानी होगी

जो लोग रोजाना बस या ट्रेन से यात्रा करते हैं उन्हें टिकट लेने के लिए लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ता है। लेकिन (एसबीआई नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड) की वजह से लोगों का समय बचेगा। उन्हें डिजिटल टिकट तैयार मिलेगा। यह कार्ड नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड और रुपे कार्ड की तर्ज पर काम करेगा। यह कार्ड देश के विकास में भागीदार बनेगा।

कहां कर सकते हैं इस्तेमाल?

बैंक ने पहले ट्रांजिट ऑपरेटरों के सहयोग से एनसीएमसी कार्यक्रम में भाग लिया था। जिसके बाद कार्ड जारी किया गया। सिंगारा चेन्नई कार्ड’, ‘City1 कार्ड’, गोस्मार्ट कार्ड’, नागपुर मेट्रो एमएचए कार्ड लॉन्च किये गए थे. अब एसबीआई नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड आगरा मेट्रो, एमएमआरसी मेट्रो लाइन 3 के लिए लॉन्च किया जाएगा। बैंक धीरे-धीरे अपने क्षेत्र का विस्तार करने की तैयारी कर रहा है।

भारतीय स्टेट बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक और देश का पहला सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। एचडीएफसी बैंक को देश के सबसे बड़े बैंक का खिताब मिलने से पहले एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक था।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button