बढ़ते कदम रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अर्बन लैडर का किया अधिग्रहण

ब्यूरो/रायपुर : रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ऑनलाइन फर्नीचर रिटेलर अर्बन लैडर में 96 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। आरआईएल की इकाई ने 182.12 करोड़ रुपये में यह सौदा किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने शनिवार देर रात शेयर बाजारों को बताया, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने अर्बन लैडर होम डेकोर सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के इक्विटी शेयर 182.12 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है। उक्त निवेश अर्बन लैडर के कुल इक्विटी शेयरों के 96% के बराबर है।

कंपनी ने कहा है, इस निवेश से समूह की डिजिटल और न्यू कॉमर्स से जुड़ी पहल को मजबूती मिलेगी और समूह द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे उत्पादों का दायरा बढ़ेगा। इसके साथ ही रिटेल सेग्मेंट में यूजर इंगेजमेंट में बढ़ोत्तरी होगी। आरआईएल के पास शेष हिस्सेदारी के अधिग्रहण का विकल्प भी है और कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 100 फीसद तक भी पहुंचा सकता है। इसके अलावा आरआईएल ने 75 करोड़ रुपये के एक और निवेश का प्रस्ताव रखा है। कंपनी ने बताया है, दिसंबर, 2023 तक और निवेश किया जा सकता है।भारत में 17 फरवरी, 2012 को अर्बन लैडर की शुरुआत हुई थी। 

ऑनलाइन के अलावा, कंपनी की ऑफलाइन चैनलों में भी मौजूदगी है और यह देश भर में रिटेल स्टोर की एक श्रृंखला संचालित करती है। वित्त वर्ष में अर्बन लैडर का कारोबार 434 करोड़ रुपये था। साथ ही, कंपनी को 49.41 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था। देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी तेजी से अपने ई-कॉमर्स और खुदरा कारोबार का विस्तार कर रही है। इसके जरिए कंपनी ने वॉलमार्ट की फ्लिपकार्ट और अमेजन की भारतीय इकाइयों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश की है।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button
Translate »