अब विद्यार्थी जिले में ही निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे

गरियाबंद : जिला प्रशासन गरियाबंद द्वारा अभिनव पहल करते हुए उत्कृष्ट गरियाबंद अंतर्गत प्रयास की शुरुआत की गई। जिले में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग दिया जाएगा। इस पहल से जिले के बाहर कोचिंग या तैयारी से वंचित विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा, साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को जिला मुख्यालय में ही बेहतर मार्गदर्शन मिल सकेगा।

इसी के संबंध में बुधवार जिला मुख्यालय गरियाबंद स्थित शासकीय वीर सुरेंद्र साय पीजी कॉलेज में प्रतियोगी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन एवं गुणवत्ता शिक्षा हेतु छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के साथ अभिप्रेरणा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ चर्चा की गई।

कार्यक्रम में कलेक्टर आकाश छिकारा भी शामिल हुए। उन्होंने विद्यार्थियों से प्रतियोगी परीक्षा के तैयारी के संबंध में चर्चा की और उन्हें आगे बढ़ने के लिए मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अपना लक्ष्य हमेशा ऊंचा रखे। आत्मविश्वास बनाए रखें और अथक प्रयास करते रहें। किसी भी परीक्षा पास करने के लिए सच्ची लगन और मेहनत की आवश्यकता होती है। उन्होंने आगे कहा कि आप किस बैकग्राउंड से आए हो, वह ज़्यादा मायने नहीं रखता, कड़ी परिश्रम से सब संभव हो जाता है। उन्होंने ने विद्यार्थियों के द्वारा पूछे जाने वाले सवालों का भी जवाब देते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है। जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें है, वे नियमित रूप से पढ़ाई करें और प्लानिंग के साथ अपनी तैयारी रखें।

प्रयास कार्यक्रम में गरियाबंद एसडीएम भूपेन्द्र साहू भी शामिल हुए। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों से चर्चा की और अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि अपने ऊपर हमेशा विश्वास रखें और तैयारी करते रहें। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पूछे जाने वाले सवालों का जवाब दिया एवं उन्हें अच्छी पढ़ाई के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता एवं प्रयास कोचिंग के नोडल अधिकारी पंकज जैन ने भी अपने संबोधन में उपस्थित प्रीतिभागियो को शासकीय सेवा में चयनित होकर आप सभी जो है समाज के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते है प्रयास कोचिंग जो है आपको अपने अंदर की प्रतिभा को सामने लाने का प्रयास है मुझे विश्वास है की आने वाले दिनों में आप सभी एक अधिकारी के रूप देश प्रदेश में अपनी सेवाए देंगे उक्त अवसर पर नायब तहसीलदार अनामिका गुप्ता, योगेंद्र देवांगन सहायक प्राध्यापक जी.एस. दास, सी एल तारक सहित महाविद्यालय के समस्त छात्र छात्राये उपस्थित थे।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button