छंटनी के बीच मैकडॉनल्ड देगी 5 हजार भारतीयों को नौकरी, नॉर्थ-ईस्ट में करेगी कंपनी का विस्तार

नई दिल्ली/सूत्र : दुनिया भर की कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं या निकालने की योजना बना रही हैं। इस बीच, फास्ट फूड रेस्तरां श्रृंखला मैकडॉनल्ड्स इंडिया (उत्तर और पूर्व) ने सोमवार को अगले तीन वर्षों में अपने आउटलेट की संख्या को दोगुना करने और लगभग 5,000 लोगों को नियुक्त करने की योजना की घोषणा की।

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि मैकडॉनल्ड्स की योजना अगले 3 वर्षों में उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों में रेस्तरां की संख्या को दोगुना करके 300 करने की है। इस दौरान करीब 5 हजार लोगों की नियुक्ति की जाएगी। अपने विस्तार चरण के तहत मैकडॉनल्ड्स ने सोमवार को गुवाहाटी में भारत में अपना सबसे बड़ा रेस्तरां खोला। यह रेस्टोरेंट 6,700 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है और यहां 220 लोग एक साथ बैठ सकते हैं।

मैकडॉनल्ड्स इंडिया (उत्तर और पूर्व) के प्रबंध निदेशक राजीव रंजन ने कहा कि कंपनी तेजी से विकास कर रही है और इसी क्रम में वह राज्यों में अपना नेटवर्क बढ़ाना चाहती है। मैकडॉनल्ड्स के पुराने पार्टनर के साथ चल रहे कानूनी विवाद के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘सभी मुद्दों और समस्याओं को पीछे छोड़कर हम अपने कारोबार को बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं।’

साल 2020 में मैकडॉनल्ड्स ने अपने पुराने पार्टनर विक्रम बख्शी से 50 फीसदी हिस्सेदारी लेकर देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में ऑपरेशन के लिए एमएमजी ग्रुप के चेयरमैन संजीव अग्रवाल को नया पार्टनर चुना था। वहीं, पश्चिमी और दक्षिणी भारत के लिए पार्टनर वेस्टलाइफ ग्रुप है।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button
Translate »