बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रण में सवालों की बौछार

बिलाईगढ़/सूत्र : सड़क.सिंचाई.शिक्षा.स्वास्थ्य. कुछ भी तो नहीं है। अच्छी शिक्षा या बेहतर स्वास्थ्य के लिए आज भी लोग रायपुर-बिलासपुर पर आश्रित हैं। वह भी तब, जब संपत्ति बिगड़े। मकान, खेत या जमीन बिके। फिर भी यदि यह विकास है तो भला यह कैसा विकास है?

दरअसल, इस खबर का केंद्रबिंदु बिलाईगढ़ विधानसभा है। क्योंकि अव्वल तो यहां चुनावी रंग जमा हुआ है और जब नेता किसी के दरवाजे पर वोट मांगने जाए तो फिर जनता भी सवाल तो पूछती ही है।

बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डॉ.दिनेश लाल जांगड़े भी इन दिनों धुआंधार दौरे और जनसंपर्क अभियान में पसीना बहा रहे हैं। आमजन से डॉ. जांगड़े डोर टू डोर मुलाकात कर रहे हैं। इस बीच कई ऐसे भी सवाल आ रहे हैं, जो बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र की दुर्गति की गवाही दे रहे हैं। और, यही सब सवाल बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डॉ.दिनेश लाल जांगड़े के चुनावी मुद्दे भी हैं।

चर्चा में भाजपा प्रत्याशी डॉ.दिनेश लाल जांगड़े ने बताया, कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के लिए किए गए 36 वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया है। क्षेत्र की सड़कें खस्ताहाल हैं। जरूरतमंद पात्र हितग्रागी भी आवास से वंचित हैं। सिंचाई की समुचित व्यवस्था नहीं होने से किसान हलाकान हैं। शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट है। यहां के युवाओं को अच्छी शिक्षा के लिए तथा आमजनों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए रायपुर और बिलासपुर पर आश्रित रहना पड़ता है। अच्छी शिक्षा या बेहतर स्वास्थ्य का लाभ लेने के लिए लोगों को महंगा खर्च वहन करना पड़ता है। जमीन-जायदाद बेचना या गिरवी रखना पड़ता है। कांग्रेस के लोगों ने क्षेत्र के लोगों को अब तक गुमराह करने का ही काम किया है।

डॉ.दिनेश लाल ने आगे कहा, अपनी बात करुं तो मैं और मेरी धर्मपत्नी पेशे से डॉक्टर हैं। दर्द की मर्म को हम बखूबी समझते हैं। वहीं चुनाव के लिहाज से बिलाईगढ़ विधानसभा का माहौल अब तेजी से बदल रहा है और जनता भाजपा पर ही अपना विश्वास प्रकट कर रही है। उन्होंने बताया कि, बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सड़क, सिंचाई, शिक्षा और स्वास्थ्य उनकी पहली प्राथमिकता है। इसी आधार पर डॉ.जांगड़े बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जनता से इस चुनाव में कमल खिलाने की अपील कर रहे हैं।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button