Election Cg 2023: दिवाली पर कांग्रेस ने खेला ट्रंप कार्ड, महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों के लिए वोटिंग हो चुकी है। दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान होना है। दिवाली के मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने महिला वोटरों को लुभाने के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनते ही महिलाओं के लिए ‘गृह लक्ष्मी योजना’ शुरू की जाएगी. सीएम ने कहा कि इस योजना के तहत राज्य की महिलाओं को हर साल 15,000 रुपये दिए जाएंगे। सीएम भूपेश बघेल ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की है।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने महिलाओं को हर साल 12 हजार रुपये देने का भी ऐलान किया है। सीएम भूपेश बघेल की इस घोषणा को बीजेपी की महतारी वंदन योजना का तोड़ माना जा रहा है। सीएम भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया पर इस योजना की पूरी जानकारी दी है।

क्या कहा सीएम ने?

सीएम ने अपने सोशल मीडिया में लिखा- मेरी माताओं-बहनों! आज देवारी के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ में माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहे। जिस तरह से माता लक्ष्मी पांच साल तक छत्तीसगढ़ के जन-जन में अपना आशीर्वाद दी हैं और हम “गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के अपने मिशन पर चल पड़े हैं। मेरा छत्तीसगढ़ अमीर हो, हम गरीबी के अभिशाप को मिटा सके इस संकल्प के साथ हमारी सरकार ने पांच साल काम किया है। देवारी के शुभ दिन पर हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध और सक्षम देखना चाहते हैं।

इसलिए देवारी के शुभ अवसर पर मैं यह घोषणा करता हूं कि आप कांग्रेस को वोट दीजिए, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए हम “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” लांच करेंगे जिसके तहत हम 15,000 रुपए प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को देंगे। सभी माताओं और बहनों को बोलना चाहूंगा कि आपको कहीं लाइन में लगने की ज़रूरत नहीं है, न ही कोई फॉर्म भरने की जरूरत है। कांग्रेस की सरकार बनवाओ, सरकार खुद सर्वे कराएगी आपके घर। सब ऑनलाइन रहेगा और सीधे खाते में पैसा आएगा। कोई लाइन में लगने की ज़रूरत नहीं है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने महतारी वंदन योजना का फॉर्म जारी किया है। सीएम रमन सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा था कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने पर महतारी वंदन योजना लागू की जाएगी। बीजेपी की घोषणा के मुताबिक इस योजना का लाभ सिर्फ शादीशुदा महिलाओं को ही मिलेगा।

Show More

KR. MAHI

CHIEF EDITOR KAROBAR SANDESH

Related Articles

Back to top button